Mon. Mar 4th, 2024

सीनी शेट्टी का जीवन परिचय | [Sini Shetty Biography] Femina Miss India world 2022

By Amit Singh Jul 5, 2022
सीनी शेट्टी का जीवन परिचय ( बॉयफ्रेंड,उमर,हाइट, परिवार,जन्मतिथि,जीवनी) ( Sini Shetty Biography (Family,boyfriend,cast,education,age)

सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर और मॉडल सीनी शेट्टी Femina Miss India World 2022 का खिताब मिलने के बाद काफी पॉपुलर हो गई है. सीनी के इंस्टाग्राम पर भी 65000 फॉलोअर्स हैं. लेकिन सीनी  को फेमिना मिस इंडिया बनने के बाद लोगों से ज्यादा ही प्यार मिल रहा है. अगर आपने भी मुंबई में हुए फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड 2022 को देखा है. तो आप भी सीनी शेट्टी के बारे में जानने को इच्छुक होंगे. तो चलिए हम आपको इस आर्टिकल के मदद से बताएंगे सीनी शेट्टी के बारे में पूरी जानकारी डिटेल से…..

सीनी शेट्टी का जीवन परिचय | [Sini Shetty Biography] Femina Miss India world 2022
Sini Shetty Biography


सुनील शेट्टी का जीवनी (Sini Shetty Biography)
  1. नाम- सीनी शेट्टी
  2. निक नेम- सीनी
  3. Age (उम्र)- 21 साल
  4. जन्मतिथि- 2000
  5. नेशनलिटी – इंडियन
  6. धर्म- हिंदू
  7. हॉबी- डांसिंग
  8. पेशा- मॉडल, कंटेंट क्रिएटर
  9. क्वालिफिकेशन- B.com graduate
  10. जन्मस्थान- Mumbai, India
  11. होम टाउन- Mumbai, India






सीनी शेट्टी का प्रारंभिक जीवन और शिक्षा

सीनी शेट्टी का जन्म एक भारतीय हिंदू परिवार में महाराष्ट्र मुंबई में हुआ. उनका जन्म 2000 ईस्वी में हुआ था. जबकि वह कर्नाटक राज्य से बिलॉन्ग करती हैं. अगर बात करें उनकी पढ़ाई की तो उन्होंने हाई स्कूल मुंबई के st. Dominic savio vidyalaya से पूरा की है. उसके बाद उन्होंने  s.k.somaiya degree collage of arts,science and commmerce से अकाउंटिंग एंड फाइनेंस में बीकॉम किया है. ग्रेजुएशन करने के बाद सीनी शेट्टी CFA का कोर्स भी कर रही है.



सीनी शेट्टी एक मॉडल के तौर पर अपने कैरियर का शुरुआत किया था. सीनी शेट्टी ने भरतनाट्यम डांस फॉर्म को प्रोफेशनल टीचर से सीखा है. इसके बाद उन्होंने purple thoughts जो कि एक मॉडलिंग एजेंसी है उनके साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन करी थी.

कुछ सालों के अंदर सीनी शेट्टी ने कई बड़े ब्रांडों के साथ भी काम किया है. इन बड़े ब्रांडों में एयरटेल,फ्री फायर इत्यादि भी शामिल थे.

सीनी शेट्टी ने इस वर्ष Femina Miss India Karnataka 2022 का खिताब भी जीता था. अभी-अभी हाल में उन्होंने Femina Miss India Karnataka 2022 का खिताब जीता है.

एक ही साल में तो बड़े-बड़े खिताब को जीत लेना कोई सरल बात नहीं है. इन सारी उपलब्धियों को उन्होंने रातों-रात हासिल नहीं किया है,बल्कि इन उपलब्धियों को पाने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की थी.


अगर सोशल मीडिया की बात करें तो इंस्टाग्राम पर भी वह काफी पॉपुलर है और इंस्टाग्राम पर वह डांस की अलग-अलग क्लिप शेयर करती रहती हैं. उनका एक इंस्टाग्राम डांसिंग रील वायरल भी हुआ था. इस रील पर उनको 20 मिलियन से भी ज्यादा व्यू था.

अब तक उसके इंस्टाग्राम के 99k फॉलोअर्स हैं परंतु जल्द ही  इंस्टाग्राम पेज पर एक लाख से अधिक फलवर्स हो जाएंगे.



सीनी शेट्टी अब तक सिंगल है. पर ऐसा सुनने में आया है कि उनका फास्ट में कोई बॉयफ्रेंड था, पर वह कौन है और कैसा दिखता है यह जानकारी प्राप्त नहीं हुई है.


अगर सुनील शेट्टी की परिवार की बात करें तो वह एक हिंदू परिवार से आती हैं. और उनके पिता की कोई जानकारी इंटरनेट पर नहीं है. सीनी शेट्टी की मां का नाम हेमा शेट्टी है. और उनके भाई का नाम शिकिन शेट्टी है. इनके भाई के बारे में भी इससे ज्यादा जानकारी हमें प्राप्त नहीं है.


सीनी शेट्टी की नेटवर्थ की अगर बात करें तो उनकी नेटवर्थ लगभग $40000 है. जो कि भारतीय रुपयों में 31 लाख रुपए के लगभग होता है. उनके इनकम का मेजर सोर्स मॉडलिंग है. उनकी खूबसूरती के कारण उन्हें कई सीरियल्स में भी अप्रोच किया जा चुका है. मॉडलिंग के अलावा भी सीनी शेट्टी के कई सारे इनकम आफ सोर्स हैं.


सीनी शेट्टी से जुड़े अनकहे तथ्य….

सीनी शेट्टी के बारे में कुछ ऐसी बातें हैं जिनको बहुत कम लोग ही जानते होंगे..

• सीनी शेट्टी को मॉडल के तौर पर modelling agency purple thought के द्वारा मैनेज की जाती है.

•सीनी शेट्टी की फेवरेट फिल्म Into The wild है

•सीनी शेट्टी इंस्टाग्राम के अलावा किसी और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक्टिव नहीं है.

• सीनी शेट्टी को मॉडल बनने का एक्सप्रेशन777 प्रियंका चोपड़ा से मिला है.

• सीनी शेट्टी को नेचर से बहुत ज्यादा लगाव है और वह नेचर में घूमना फिरना बहुत पसंद करती हैं.

• उनको शरीर पर टैटू बनवाने का शौक भी नहीं है.


FAQ
Q.सीनी शेट्टी उमर कितनी है?
Ans. 21 वर्ष

Q.सीनी शेट्टी की हाइट बताइए?
Ans. 5 फीट 9 इंच

Q.सीनी शेट्टी हॉबी बताइए?
Ans. डांसिंग

Q.सीनी शेट्टी इंस्टाग्राम पर कितने फॉलोअर्स हैं?
Ans. 99.7k फॉलोअर्स हैं

Share

By Amit Singh

Amit Singh is in Freelancer since last 6 years. In the year 2016, He entered the media world. Has experience from electronic to digital media. In her career, He has written articles on almost all the topics like- Lifestyle, Auto-Gadgets, Religious, Business, Features etc. Presently, Amit Kumar is working as Founder of British4u.com Hindi web site.

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *