Mon. Mar 4th, 2024

सिद्धू मूसेवाला का जीवन परिचय | Sidhu Moose wala Bioggraphy (birth,girlfrend,death)

By Amit Singh Jun 7, 2022
सिद्धू मूसे वाला का जीवन परिचय | Sidhu Moose wala Bioggraphy (age,girlfrend,death)
सिद्धू मूसे वाले का जीवन परिचय( जन्मतिथि, हाइट ,मृत्यु ,उम्र ,पत्नी, माता, पिता भाई ,केरियर, निक नेम, राजनीतिक सफर,नौकरी पेशा ,विवाद और हत्या का कारण)

Sidhu Moose wala biography ( wife, girlfriend, age, date of birth, death, birth place,height, brother, politics, career, nickname, net worth, family, song, movie, image, photo)
 Sidhu Moose wala : सिद्धू मूसेवाला पंजाब के एक बहुत ही नामी गायक और मॉडल थे,जो आज हमारे बीच नहीं रहे. ऐसी बात हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि 29 मई 2022 को सिद्धू मूसेवाला की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. जब उनकी हत्या की सूचना लोगों में फैली तो सभी हैरान रह गए किसी को विश्वास नहीं हो रहा था,कि उनकी हत्या गोली मारकर की गई है. इस खबर को सुनते ही  सिद्धू मूसेवाला के फैंस की आंखें नम हो गई और वे काफी दुखी हुए. पंजाब में तो उनकी हत्या की खबर जंगल में आग की तरह फैल गई थी. जैसे ही हत्या की पुष्टि पुलिस के द्वारा की गई तो हर कोई जैसे टूट सा गया था. सिद्दू मूसेवाला की फैन फॉलोइंग काफी बड़ी थी. सभी को बहुत बड़ा झटका लगा. लेकिन आज हम उनके जीवन के कुछ ऐसे पहलू के बारे में बताएंगे. जीन पहलुओं को आप भी काफी पसंद करेंगे

सिद्धू मूसे वाला का जीवन परिचय | Sidhu Moose wala Bioggraphy (birth,girlfrend,death)
Sidhu Moose Wala

सिद्धू मूसेवाला का जीवन परिचय | Sidhu Moose Wala Biography

  1. असली नाम- शुभदीप सिंह सिद्धू
  2. निक नेम- सिद्धू मूसेवाला
  3. जन्म- 11 जून 1993
  4. जन्म स्थान- गांव मूसेवाला, पंजाब
  5. मृत्यृ की तारीख- 29 मई 2022
  6. कहा हुई मृत्यृ- पंजाब
  7. पहली फिल्म लाइसेंस-  निंजा द्वारा (2016) गुरलेज़ अख्तर के साथ बिलोंग करदा
  8. वैवाहिक स्थिति- अवैवाहिक
  9. पेशा- गायक, मॉडल
  10. शिक्षा- इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिग्री
  11. कॉलेज- गुरु नानक देव इंजीनियरिंग कॉलेज, लुधियाना, पंजाब
  12. पिता का नाम- भोला सिंह सिद्धू
  13. माता का नाम- चरण कौर सिद्धू
  14. भाई का नाम- गुरप्रीत सिद्धू
सिद्धू मूसेवाला का जन्म पंजाब के मूसा गांव में ११  जून १९९३  को हुआ था. वह सिख जाट परिवार से आते थे. सिद्धू के पिता का नाम भोला सिंह सिद्धू और माता का नाम चरण कौर सिद्धू है. सिद्धू मूसेवाला की मां गांव के सरपंच पद पर हैं. सिद्धू का बड़े भाई का नाम गुरप्रीत सिद्धू है. सिद्दू मूसेवाला बचपन से ही गाने का शौक रखते थे. इसी की वजह से वह गायक भी बने. वह बचपन से ही अपनी पांचवी कक्षा से ही गाना गाते रहे हैं और इसी के साथ कई प्रतियोगिता में भी भाग लेते रहे थे .
सिद्धू मूसेवाला की प्रारंभिक शिक्षा

सिद्धू मूसेवाला के प्रारंभिक शिक्षा मनसा से हुई फिर वह इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियर की डिग्री लुधियाना के गुरु नानक देव कॉलेज से हासिल किया. इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल करने के बाद वह आगे पढ़ाई के लिए कनाडा चले गए. परंतु गायकी के शौक रखने के कारण वह गायक बनने की राह को चुन लिए. फिर उन्होंने इंजीनियरिंग छोर  संगीत में ही कैरियर बनाने की सोच लिया. और वे सिंगिंग के क्षेत्र में एक बेहतरीन सिंगर बन कर उभरे.

सिद्धू मूसेवाला का कैरियर 
सिद्धू मूसेवाला का कैरियर साल २०१६  में मूसेवाला संगीत से शुरुआत हुई. सिद्दू मूसे वाला ने अपना पहला गाना लाइसेंस लिखा. इस गाना को पंजाबी सिंगर निंजा ने गाया था. यह गाना काफी पॉपुलर हुआ और लोगों को काफी पसंद भी आया.
*फिर उन्होंने एली मंगत, दीप झंडू और करण औजला के साथ मिलकर कैरियर को और ऊंचाई पर ले गए.
*उसके बाद सिद्दू मूसेवाला ने 2017 में पंजाबी गीत “जी वैगन” के साथ अपने गायकी की शुरुआत की और कैरियर का पहला गाना गाया.
•*और इसके बाद सिद्धू मूसेवाला ने रेंज रोवर,दुनिया, डार्क लव, इट्स ऑल अबाउट यू और टोचन’,गाने भी गाए. यह सारे गाने लोगों को काफी पसंद आए.
सिद्धू मूसेवाला का राजनीतिक सफर
सिद्धू मूसेवाला ने २०२१  में कांग्रेस ज्वाइन की. यहीं से उनका राजनीतिक कैरियर क्या शुरुआत हुआ.लेकिन उनकी राजनीतिक केरियर ज्यादा लंबी नहीं चल सकी.

सिद्धू मूसेवाला का रिलेशनशिप (Girlfriend)
सिद्धू मूसेवाला सिंगल थे. लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि उनकी रिलेशनशिप जिस लड़की के साथ था वह उनके साथ जल्द ही शादी के बंधन में बनने वाले थे. लेकिन वह लड़की कौन है इस बारे में किसी तरह का कोई खुलासा नहीं किया गया है. फिलहाल इस बात पर किसी ने भी सच का मोहर नहीं लगाया है.

सिद्धू मूसेवाला का कमाई (Net worth)
अगर सिद्धू मूसेवाला की कमाई की बात करें तो वह सिंगिंग शो और एक्टिंग से काफी ज्यादा कमाई कर लेते थे. अब तक की उनकी networth की बात करें तो 110 करोड़ के आसपास उनकी कमाई हुई है.
सिद्धू मूसेवाला का कार:
सिद्धू को लग्जरी कार रखने की शौक था. जिसके कारण उनके पास एक से बढ़कर एक कार कलेक्शन थे. उनके कार कलेक्शन में फोर्ड मस्टग,रेंज रोवर,मित्सुबिसी पजेरो, टोयोटा फोर्टनेर,महिंद्रा स्कार्पियो शामिल है.
सिद्धू मूसेवाला का विवाद:
ऐसा बोला जा रहा है कि मूसेवाला करण औजला के अच्छे दोस्त थे. परंतु कुछ समय से दोनों के बीच झगड़ा हो गया था. लोगों के अनुसार करण औजला ने सिद्दू मूसेवाला के कुछ गाने बिना रिलीज से पहले ही लिक कर दिए थे.

2018 में करण औजला ने समान भुल्लर के साथ अप एंड डाउन गाना को रिलीज किया जिसमें उन्होंने सिद्धू मूसेवाला को काफी बदनाम भी किया.

सिद्धू मूसेवाला पर किस गन से हमला किया गया:
प्राप्त जानकारी के अनुसार उन पर N94 से हमला किया गया था. आपकी जानकारी के लिए बता दें की मूसेवाला पर लगातार ३०  गोलियां चलाई गई थी. इसमें से ५  गोली उनके सीने पर लगी और उनकी मौत हो गई. सिद्धू मूसेवाला को उनके घर से कुछ ही किलोमीटर की दूरी पर हमला किया गया था. सिद्धू  की मौत के बाद उनके परिवार वालों ने सरकार से जांच करने के लिए आदेश मांगे हैं. इसके लिए उनके परिवार वालों ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात करी है.
FAQ
Q. किसने ली मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ?
Ans. सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी बिश्नोई गैंग के सदस्य लकी ने ली.
Q. सिद्धू मूसेवाला के चले जाने के बाद उनके परिवार में कौन हैं.?
Ans. अब उनके परिवार में माता-पिता और बड़ा भाई है.
Q. मूसेवाला की हत्या का असर किन किन पर हुआ?
Ans. सिद्धू मूसेवाला की हत्या का खबर उनके परिवार से लेकर उनके फैंस तक काफी दुखी हैं.
Q. सिद्दू मूसेवाला की हत्या कब हुई?
Ans. सिद्दू मूसेवाला की हत्या 29 मई 2022 को हुई.

.

Share

By Amit Singh

Amit Singh is in Freelancer since last 6 years. In the year 2016, He entered the media world. Has experience from electronic to digital media. In her career, He has written articles on almost all the topics like- Lifestyle, Auto-Gadgets, Religious, Business, Features etc. Presently, Amit Kumar is working as Founder of British4u.com Hindi web site.

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *